महिंद्रा स्कॉर्पियो एन बुकिंग गड़बड़: कंपनी इसे कैसे ठीक कर रही है

बुकिंग खुलने के तुरंत बाद महिंद्रा पोर्टल क्रैश होने के कारण खरीदार भुगतान पूरा करने में असमर्थ थे।

महिंद्रा निश्चित रूप से सुर्खियां बटोरीं जब यह खुली हुई बुकिंग के लिए वृश्चिक संख्या 30 जुलाई को, लेकिन यह भुगतान गेटवे प्रदाता के साथ एक तकनीकी गड़बड़ी में भी चलेगा। कई खरीदारों ने ऐसे उदाहरणों की सूचना दी जहां या तो उनका भुगतान संसाधित नहीं किया गया था या वे पूरी तरह से भुगतान गेटवे तक पहुंचने में असमर्थ थे।

  • इस महीने बुकिंग की पुष्टि पाने वाले पहले 25,000 ग्राहक
  • पहली 25,000 बुकिंग के बाद स्कॉर्पियो एन की कीमतें बढ़ेंगी

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन: ऑनलाइन बुकिंग के साथ समस्याएं

कंपनी का दावा है कि एक मिनट से भी कम समय में नई एसयूवी की पहली 25,000 इकाइयों के बारे में बात की गई थी, और 30 मिनट के भीतर इसकी एक लाख बुकिंग हो गई। महिंद्रा ने पहले कहा था कि स्कॉर्पियो एन के लिए शुरुआती कीमतें – 11.99 लाख-23.90 लाख रुपये के बीच – केवल पहली 25,000 बुकिंग के लिए लागू होंगी, जिसके बाद कीमतें बढ़ जाएंगी।

इसलिए पहले 25,000 ग्राहकों के बीच होने की हड़बड़ी समझ में आती है, लेकिन बुकिंग वेबसाइट क्रैश होने और ग्राहक प्रक्रिया को पूरा करने में असमर्थ होने के कारण, कई लोगों को डर था कि उनके त्वरित प्रयासों के बावजूद, उन्हें पहले 25,000 स्लॉट से स्वचालित रूप से बाहर कर दिया गया था।

वास्तव में, एसयूवी की बुकिंग के दौरान गड़बड़ी का अनुभव करने वाले कई ग्राहकों ने ट्विटर पर अपना गुस्सा व्यक्त किया है। ग्राहकों ने बताया कि सुबह 11 बजे (निर्धारित समय) से काफी पहले वेबसाइट पर इंतजार करने के बावजूद बुकिंग खुलते ही पोर्टल क्रैश हो गया और वे अपना भुगतान पूरा नहीं कर पाए. पहली 25,000 बुकिंग जाहिर तौर पर केवल 55 सेकंड में भरी गई थी, जिसके बाद कई ग्राहकों को सूचनाएं मिलीं कि डिलीवरी के समय कीमतें उनकी बुकिंग के लिए लागू होंगी। कुछ ने यह भी बताया कि भुगतान पृष्ठ उनके लिए बिल्कुल भी काम नहीं कर रहा था।

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन बुकिंग: समस्या का समाधान कैसे किया जा रहा है

महिंद्रा, हालांकि, तकनीकी गड़बड़ी को स्वीकार करने के लिए तत्पर था और उसने स्पष्ट किया कि ऑनलाइन बुकिंग प्रणाली ने समय टिकटों को रिकॉर्ड किया है जब ग्राहक भुगतान बटन पर क्लिक करते हैं। ग्राहकों को आश्वस्त करते हुए कि भुगतान से पहले उनका टाइम स्टैंप विधिवत दर्ज किया गया है, महिंद्रा ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, अनुक्रम के आधार पर, शुरुआती कीमतों के लिए पहले 25,000 पर विचार किया जाएगा।

ऑटोकार इंडिया अधिक जानकारी के लिए महिंद्रा के पास पहुंचा और बताया गया कि कंपनी इस महीने के भीतर बुकिंग की पुष्टि पर पहले 25,000 ग्राहकों में से प्रत्येक से सीधे संपर्क करेगी। बाद की बुकिंग का अंततः जवाब दिया जाएगा। साथ ही, ग्राहक आधिकारिक वेबसाइट पर भी अपनी बुकिंग की स्थिति की जांच कर सकते हैं। वास्तव में, कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया कि कुछ ग्राहकों को ईमेल के माध्यम से बुकिंग की पुष्टि पहले ही मिलनी शुरू हो गई है, या वे इसे आधिकारिक वेबसाइट पर देख रहे हैं।

इसके अलावा, जिन ग्राहकों ने एसयूवी बुक किया है, वे इसका लाभ उठा सकते हैं।वेरिएंट संशोधन विंडो‘ सुविधा, 15 अगस्त तक, जिससे वे चाहें तो अपने चुने हुए संस्करण या रंग को बदल सकते हैं और अपनी अंतिम पसंद को लॉक कर सकते हैं। एक बार अंतिम विकल्प हो जाने के बाद, महिंद्रा का कहना है कि वह खरीदारों को डिलीवरी की तारीख पर एक अपडेट देगा।

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन: बाद की बुकिंग और डिलीवरी

हालांकि, बाद की बुकिंग डिलीवरी के समय प्रचलित कीमतों के अनुसार होगी। महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के लिए ऑनलाइन और डीलरशिप पर बुकिंग लेना जारी रखेगा, जिसकी डिलीवरी 26 सितंबर से शुरू होगी। महिंद्रा का कहना है कि दिसंबर 2022 तक शुरुआती रोलआउट के लिए 20,000 से अधिक इकाइयों की योजना है और टॉप-एंड Z8L संस्करण होगा प्रसव के पहले सेट के लिए प्राथमिकता।

यह भी देखें:

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की समीक्षा: कहानी में स्टिंग

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो एन वीडियो समीक्षा

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो एन: तकनीक और सुविधाओं की समीक्षा

स्टिंग ऑपरेशन: महिंद्रा स्कॉर्पियो मूल कहानी

Source link

Leave a Comment