2022 ऑडी ए8एल फेसलिफ्ट की कीमत, परफॉर्मेंस, फीचर्स, टेक रिव्यू और टेस्ट ड्राइव

अपडेटेड लक्ज़री फ्लैगशिप लिमो में अधिक क्रोम और कुछ नई तकनीक मिलती है, लेकिन क्या यह अब अधिक आकर्षक है?

एक आकर्षक ऑडी लगभग एक ऑक्सीमोरोन है, और अधिक तो जब यह आता है ए8एल जो ब्रांड की प्रमुख सेडान है, और जिसने अपनी सभी पीढ़ियों के माध्यम से सूक्ष्मता की वकालत की है। हालाँकि, अब, 2022 में, जहाँ मर्सिडीज-बेंज एस क्लास अपने खेल को अंदर और बाहर बढ़ा दिया है, और नया बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज अभी-अभी मौलिक डिज़ाइन परिवर्तनों का एक सेट आया है, ऑडी बस आराम से बैठकर आराम नहीं कर सकती थी। यह A8L केवल एक अपडेट है और बिल्कुल नया मॉडल नहीं है, लेकिन इस बार यह क्रोम पर बहुत अधिक निर्भर करता है, इसकी अत्याधुनिक लाइटिंग और वास्तव में आपको वाह करने के लिए कुछ और तकनीक है। लेकिन क्या यह काफी होगा?

2022 ऑडी ए8एल: बाहरी डिजाइन अपडेट

बाहरी तौर पर, ऑडी विशाल ग्रिल पर क्रोम के उपयोग के साथ बोल्ड है। हालांकि, करीब से देखें, और ग्रिल पर क्रोम स्टड अधिक गोल दिखते हैं, जो ऑडी के तेज और नुकीले उपचार से अलग दृष्टिकोण है। ग्रिल के नीचे अधिक क्रोम है, जो ठोड़ी की चौड़ाई और हवा के सेवन के चारों ओर फैला हुआ है, जो इसे बेहतर उपस्थिति देता है और एक आकर्षक फ्रंट एंड देता है। और आप ऑडी के हेडलैम्प्स के बारे में कैसे बात नहीं कर सकते हैं – पुन: डिज़ाइन किए गए अनुकूली एलईडी इकाइयों में नंबी नारायणन को प्रभावित करने के लिए पर्याप्त तकनीक है। लेकिन फिर, यह होना ही था क्योंकि वे 10 लाख रुपये के वैकल्पिक अतिरिक्त हैं।

फ्रंट क्रोम एक्सेंट से लदी है

‘डिजिटल’ मैट्रिक्स हेडलैंप न केवल रोशनी के मामले में शानदार हैं, बल्कि चतुर विशेषताओं से भी लैस हैं। प्रत्येक हेडलाइट में लगभग 1.3 मिलियन माइक्रोमिरर होते हैं जो प्रकाश को छोटे पिक्सेल में तोड़ते हैं, और ‘ओरिएंटेशन लाइट’ भी होती है, जो मूल रूप से आपकी लेन में प्रकाश के कालीन के रूप में कार्य करती है जो उज्जवल और बेहतर रोशनी वाली होती है। रोशनी एलईडी को भी इस तरह से समायोजित करती है जहां रोशनी आने वाले यातायात का पता लगाती है और बीम को समायोजित करती है ताकि अंधे चालक न हों। यह सब शानदार ढंग से चतुर और बहुत ही मूल रूप से एकीकृत है। और, निश्चित रूप से, यदि आप थोड़ा सा दिखाना चाहते हैं, तो कई गतिशील घर आ रहे हैं / घर छोड़कर दृश्य चालें हैं जो आपके दोस्तों से कुछ “ऊह” लाने के लिए निश्चित हैं।

साइड में, आयाम अछूता है, इसलिए इसे विशिष्ट और मजबूत शोल्डर लाइन के साथ एक परिचित सिल्हूट मिलता है। हालांकि, यहां भी क्रोम के स्ट्रिप्स जोड़े गए हैं, जिससे कार की पूरी लंबाई चलती है। 19-इंच के अलॉय व्हील दिखने में छोटे नहीं लगते हैं, लेकिन उनका डिज़ाइन थोड़ा बहुत सरल और सुरक्षित है; कुछ बोल्डर ने A8 को कुछ बहुत आवश्यक स्वभाव दिया होगा।

OLED MATRIX टेललैंप्स रोशनी में विवरण को संशोधित कर सकते हैं

पीछे की ओर, अपडेट किए गए A8L में डिजिटल OLED टेल-लैंप मिलते हैं जो एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर से लैस होते हैं, ताकि यदि अन्य सड़क उपयोगकर्ता स्थिर A8 के पीछे के छोर के दो मीटर के भीतर आते हैं, तो सभी OLED खंड स्वचालित रूप से सक्रिय हो जाते हैं। और डायनेमिक मोड में स्विच करने पर वे अपने आंतरिक ग्राफिकल पैटर्न को भी बदलते हैं; बहुत चालाक सामान।

2022 ऑडी ए8एल: इंटीरियर और फीचर अपडेट

अंदर से, यह एक न्यूनतम डिज़ाइन वाली सर्वोत्कृष्ट ऑडी है। हालांकि, मोर्चे पर, ऑडी के समरूप इंटीरियर डिजाइन के लिए धन्यवाद, इसकी नई रेंज में, आपको कुछ भी खोजने के लिए संघर्ष करना होगा जो इसे ए 6 से अलग करता है। हां, स्लिम एसी वेंट का पैनल जो मोटर को खोलता है, A8 के लिए अद्वितीय है, लेकिन डुअल-स्क्रीन सेट-अप, वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल डायल, सेंटर कंसोल स्विचगियर और सामान्य लेआउट समान प्रतीत होते हैं, जो, यदि आप अधिक भुगतान कर रहे हैं दोगुनी कीमत, बल्कि भारी है। उस ने कहा, ऑडी के पास प्रस्ताव पर अनुकूलन विकल्पों का एक विशाल प्रसार है जो आपको इधर-उधर खेलने और अपनी पसंद के अनुकूल एक विशिष्ट शैली बनाने की अनुमति देता है। यह सुनिश्चित करता है कि कोई भी दो A8L एक जैसे न हों, और यह महत्वपूर्ण है।

व्यक्तिगत अनुकूलन इसे विशिष्ट बना सकता है

हालांकि, हर दूसरी लक्ज़री लिमोसिन की तरह, यह रियर में है कि A8L वास्तव में चमकता है। तीन मीटर से अधिक लंबे व्हीलबेस के साथ, पर्याप्त जगह है। लेकिन क्या आप अधिक जगह चाहते हैं, आराम पैकेज का चयन करें जो बॉस सीट (आगे की यात्री सीट के पीछे की सीट) को सबसे आरामदायक जगहों में से एक में बदल देता है जहां आप कभी भी बैठेंगे। एक बटन के प्रेस पर (जो, गुस्से में, आपको पूरी प्रक्रिया के माध्यम से नीचे रखना पड़ता है) आगे की सीट सभी तरह से आगे बढ़ती है, अतिरिक्त स्थान के लिए पीछे के आराम में टक, पीछे की मनोरंजन स्क्रीन को एक इष्टतम कोण पर झुकाती है और कम करती है फुटरेस्ट भी। यहां सहज हो जाएं और इससे बाहर निकलने के लिए आपको कुछ आश्वस्त करना होगा।

मालिश के विकल्प न केवल सीटों में, बल्कि उस सामने वाली यात्री सीट के पीछे एक पैनल में भी उपलब्ध हैं, ताकि ‘बॉस’ पैरों की मालिश कर सके; एक उचित विलासिता अनुभव। सेंटर कंसोल में एक टैबलेट है जो सन ब्लाइंड्स, म्यूजिक और इंफोटेनमेंट, केबिन लाइट्स और बहुत कुछ के लिए कंट्रोल पैनल के रूप में काम करता है। रियर स्क्रीन को वाईफाई से भी जोड़ा जा सकता है और अन्य सुविधाओं के साथ नेटफ्लिक्स को स्ट्रीम किया जा सकता है।

कार में सबसे अच्छी सीट खासकर जब आप रिलैक्सेशन पैकेज चुनते हैं

यह वह सीट है जिसके लिए आप पूरी कार खरीदेंगे, इसलिए अनुभव आपको आपके पैसे के लायक होना चाहिए; और यह करता है। पीछे की सीट पर बैठे हुए इमेजिंग, अपने पैरों और पीठ को धीरे-धीरे मालिश करते हुए फैला हुआ, बाहर की अराजकता से आपको कोकून करने के लिए अंधा, एक 17-स्पीकर बैंग और ओल्फ़सेन ऑडियो सिस्टम (एक 23-स्पीकर सेट-अप वैकल्पिक है) कुछ सहज जैज़ बजाते हुए , एंबियंट लाइटिंग जो केबिन को पर्पल रंग में नहलाती है, और क्या आपको सेंटर आर्मरेस्ट के पीछे एक मिनी फ्रिज, यहां तक ​​कि शैंपेन की एक ठंडी बोतल का विकल्प चुनना चाहिए। यह काम से घर वापस जाने का काफी समय है।

2022 ऑडी ए8एल: इंजन, गियरबॉक्स और परफॉर्मेंस

उस विवरण के बाद, यह मान लेना सुरक्षित है कि इस कार के मालिक द्वारा ड्राइवर की सीट का इस्तेमाल शायद ही कभी किया जाएगा। हालाँकि, जिस दुर्लभ दिन आप ड्राइव करना पसंद करते हैं, आप वास्तव में अपने चालक को याद नहीं करेंगे। लॉन्ग बोनट के तहत 340hp और 500Nm के साथ 3.0-लीटर V6 टर्बो-पेट्रोल इंजन की एकमात्र पेशकश है जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। 0-100kph शायद इस कार के लिए सबसे बेकार आँकड़ा है, लेकिन तथ्य यह है कि इसमें केवल 5.7 सेकंड का समय लगता है, इसका मतलब है कि इंजन में कुछ गंभीर प्रहार है। इतनी तेज कार को ढोना प्रभावशाली है, और पहिए के पीछे से आप उछाल महसूस करते हैं। यह रैखिक है, लेकिन गियरबॉक्स थोड़ा अधिक उदार है। डायनामिक में, अनुभव थोड़ा अधिक आक्रामक होता है, लेकिन किसी भी समय कार आपके आस-पास सिकुड़ती नहीं है और न ही फुर्तीला महसूस करती है। यह अनुकूली वायु निलंबन, और वैकल्पिक रियर-व्हील स्टीयरिंग के लिए अच्छी तरह से धन्यवाद करता है, लेकिन समझ में आता है कि चालक जुड़ाव के मामले में बहुत कुछ नहीं है। उस ने कहा, रियर-व्हील स्टीयरिंग टिक करने लायक एक विकल्प है; यह दिन-प्रतिदिन की ड्राइविंग में एक बड़ा बदलाव लाता है और आपका चालक इसकी सराहना करेगा। एडीएएस सुविधाओं की कमी कुछ अजीब है, खासकर जब ऑडी इसे अन्य बाजारों में पेश करती है, और ए 8 एल एक सीबीयू आयात है।

3.0-लीटर V6 क्रीमी स्मूद है और एक पंच भी पैक करता है

2022 ऑडी ए8एल: राइड कम्फर्ट और हैंडलिंग

A8L के एयर सस्पेंशन (उस लंबे व्हीलबेस के साथ) पर मानक सवारी ऊंचाई हमारी सड़क की स्थिति के लिए बहुत कम है, और प्रत्येक गति टक्कर को धैर्य के साथ पार करना होगा। हां, सवारी की ऊंचाई बढ़ाई जा सकती है लेकिन यह प्रक्रिया थकाऊ है। टचस्क्रीन पर ‘ड्राइव मोड’ चयन स्क्रीन में जाना होगा, क्योंकि यह वह जगह है जहां फ़ंक्शन स्थित है, और कोई भौतिक शॉर्टकट बटन नहीं है।

प्रेडिक्टिव एक्टिव सस्पेंशन के लिए कम्फर्ट प्लस मोड

इसके अलावा, फेसलिफ्ट ने एयर सस्पेंशन की कार्यक्षमता में एक नया आयाम जोड़ा है। अब आपको एक वैकल्पिक ‘प्रेडिक्टिव एक्टिव सस्पेंशन’ पैकेज मिलता है, जो हेडलैम्प्स की तरह, कीमत पर आता है – सटीक होने के लिए 15 लाख रुपये। ऑटो मोड में, भविष्य कहनेवाला निलंबन कैमरे के साथ आगे की सड़क को स्कैन करता है, और वास्तविक समय में छवि को संसाधित करता है, तदनुसार निलंबन को बदल देता है। हालांकि, गति बाधाओं का हिसाब नहीं है, इसलिए यह कार को स्वचालित रूप से नहीं उठाएगा; आपके चालक को वह मैन्युअल रूप से करना होगा।

सक्रिय निलंबन एक सेकंड के पांच-दसवें हिस्से के भीतर सभी चार कोनों पर अपनी केंद्रीय स्थिति से शरीर को 85 मिलीमीटर तक उठा या कम कर सकता है। यह काफी तेज है, लेकिन जैसे ही गति 40kph को पार करती है, कार वापस नीचे आ जाती है, और आपको आगे की सड़क से सावधान रहने की जरूरत है।

A8L भारतीय सड़कों की स्थिति के लिए बहुत कम सवारी करता है

हालाँकि, यह A8L की सवारी गुणवत्ता में एकमात्र गति टक्कर है, जिसका उद्देश्य इरादा है। वास्तव में, एक साफ-सुथरी चाल जो प्रेडिक्टिव सस्पेंशन विकल्प के साथ आती है, वह यह है कि एक बार जब आप दरवाजा खोलते हैं तो कार अपने आप तेजी से ऊपर उठती है ताकि निकास और प्रवेश में मदद मिल सके।

और फिर आराम का स्तर है, जो अविश्वसनीय है। कार सपाट रहती है और सड़क की ऊंचाई या ऊँट में परिवर्तन के माध्यम से बनाई जाती है, और उच्च गति पर स्थिरता उत्कृष्ट होती है। अनुकूली निलंबन आपको बहुत अधिक अस्थिर या कठोर महसूस किए बिना सड़कों में उतार-चढ़ाव और दरार से कुशन करता है, और सभी उच्च तकनीक वाले जादू टोने उस विकल्प की अतिरिक्त लागत के लायक हैं।

प्रेडिक्टिव एयर सस्पेंशन टेक्नोलॉजी ट्रिम पर उपलब्ध है

2022 ऑडी ए8एल: कीमत और फैसला

अपडेटेड A8L दो ट्रिम्स में उपलब्ध है। एक ‘सेलिब्रेशन एडिशन’ जिसकी कीमत 1.29 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है, जिसमें कम किट मिलती है, और पांच-सीट लेआउट के साथ आता है, और टॉप-स्पेक ‘टेक्नोलॉजी’ ट्रिम की कीमत 1.57 करोड़ रुपये है, इससे पहले कि आप अनुमान लगाना शुरू करें। इसे ऊपर। संयोग से, टॉप-स्पेक वेरिएंट स्थानीय रूप से असेंबल किए गए एस-क्लास से मेल खाता है, भले ही यह सीबीयू आयात हो।

प्रौद्योगिकी ट्रिम पर डिजिटल एलईडी मैट्रिक्स रोशनी तकनीक के साथ पैक की जाती हैं

तो, क्या अपडेट ने वास्तव में A8L को अपडेट किया है? बड़े पैमाने पर नहीं, लेकिन यह ठीक है। आखिरकार, यह सिर्फ एक नया रूप है और पीढ़ीगत बदलाव नहीं है, लेकिन इसमें हमेशा मूल बातें थीं, और यह नहीं बदला है। पीछे की सीट का आराम बिल्कुल निर्दोष है, आपके पास वे सभी सुविधाएँ हैं जो आप वहाँ वापस चाहते हैं (पैर की मालिश वास्तव में कुछ अनोखी है), सवारी शानदार है, केबिन का निर्माण सिर्फ तारकीय है, और डिज़ाइन, अब धन्यवाद क्रोम उपचार के लिए, वह विशिष्ट बड़ी, महंगी कार दिखती है। ज़रूर, इसमें एस-क्लास के केबिन का वाह कारक नहीं हो सकता है, और हाँ, इस सेगमेंट में भी कुछ ऐसे होंगे जो डीजल इंजन पसंद करेंगे, लेकिन इसके अलावा, ए 8 एल में बहुत कुछ है। जो चीज इसे अलग करती है वह यह है कि इसकी अपनी अलग पहचान है – उच्च तकनीक और आधुनिकता में से एक – जिसे केवल फेसलिफ्ट के बाद बढ़ाया गया है।

यह भी देखें

2022 ऑडी ए8 एल वॉकअराउंड वीडियो

2022 ऑडी A8 L भारत में 1.29 करोड़ रुपये में लॉन्च हुई

Source link

Leave a Comment